Sunday , May 26 2019

सऊदी अरब में भारतीय छात्र हाफिज अब्दुल कादिर का दबदबा , 12 वी में 99.97 प्रतिशत नंबर लाकर किया टॉप

सऊदी अरब की राजधानी रियाद में भारतीय मूल के छात्र ने इतिहास रचते हुए 12 वी क्लास में रिकॉर्ड 99.97 फीसद अंक लाए है । इस भारतीय छात्र का नाम अब्दुल कादिर है ,जिन्होंने भारत का नाम सऊदी अरब में भी रोशन किया है।बता दे ,भारत में 12 क्लास के रिजल्ट में सीबीएसई में इतने नंबर लाने पर हमें आश्चर्य होता था , लेकिन हाफिज अब्दुल कदीर ने इतने अधिक नंबर लाकर अपनी क़ाबलियत भी दर्शाई है।

मुहम्मद बिन इस्लामिक यूनिवर्सिटी के अंतर्गत चलने वाले इंटर कॉलेज में अब्दुल कादिर ने पढ़ाई की थी । अब्दुल कादिर के पिता मौलाना डॉक्टर उजैर अहमद कासमी ने बेटे की इस सफलता पर खुशी जताई है और बेटे को ढेर सारी दुआओं से भी नवाजा है । उन्हें सभी से इसके लिए बधाई मिल रही है और सभी बहुत खुश भी है।

बता दे ,अब्दुल कादिर पढ़ने में बहुत इंटेलिजेंट है। वह क़ुरआन हाफ़िज भी है ।इस से पहले भी अब्दुल कादिर कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल कर चुके है । संस्थान के लोगो ने उनकी काफी सराहना भी की है ।उनकी इस सफलता पर उनके सहयो गियों ,परिवार वालों से शुभकामनाए मिल रही है और उन्हें आगे और तरक्की के लिए दुआओं जे नवाज रहे है ।

बता दे , सऊदी अरब में भारतीय काफी अधिक संख्या में रहते है ब। सऊदी अरब में भारतीय वर्करों की संख्या अधिक है तो वही इस्लामिस पढ़ाई के लिए भी भारत के लोग सऊदी अरब जाते रहे है । सऊदी अरब दुनिया भर के मु सल मानों के लिए  पवित्र जगह माना जाता है ,हर साल यहाँ लाखों मोमिन हज के लिए आते है ,वही रमज़ान के मुकद्दस महीने में भारत से उमराह की अदायगी के लिए जाते है ।रमज़ान के मुक़दस्स महीने के बाद सऊदी के मक्का ओर मदीना शहर में हाजियों का आना शुरू हो जाएगा ।

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com