Saturday , September 21 2019

DRDO ने रेगिस्तान में गाइडेड बम का किया सफल परीक्षण, 30 किमीं दूर लगाया सटीक निशाना

राजस्थान के रेगिस्तान में भारतीय वायुसेना ने देश में ही विकसित विशेष गाइडेड बम का सफल परीक्षण किया. डीआरडीओ की ओर से विकसित 500 किलो वजनी इस गाइडेड बम ने 30 किलोमीटर दूर स्थित अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया.

राजस्थान के रेगिस्तान में भारतीय वायुसेना ने देश में ही विकसित विशेष गाइडेड बम का सफल परीक्षण किया. डीआरडीओ की ओर से विकसित 500 किलो वजनी इस गाइडेड बम ने 30 किलोमीटर दूर स्थित अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया. 23 मई को वायुसेना ने डीआरडीओ के साथ मिलकर सुखोई से ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण किया था.

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को रेगिस्तान में गाइडेड बम का परीक्षण किया गया है. पोकरण स्थित फायरिंग रेंज में सुखोई फाइटर जेट से इस बम को 30 किलोमीटर दूर स्थित अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया. वहीं परीक्षण के दौरान डीआरडीओ के वैज्ञानिकों व रक्षा विशेषज्ञों ने जांच के बाद इस परीक्षण को पूरी तरह से कामयाब बताया. उनके मुताबिक यह गाइडेड बम अपने सभी मानकों पर एकदम खरा उतरा है. साथ ही कहा कि गाइडेड बम के होने से एयर फोर्स की मारक क्षमता काफी बढ़ जाएगी.

बता दें कि ब्रह्मोस मिसाइल दिन और रात के साथ मौसम में भारतीय वायुसेना को समुद्र अथवा जमीन पर किसी भी लक्ष्य को सटीक निशाना बनाने की क्षमता प्रदान करता है. वहीं ब्रह्मोस एयरोस्पेस भारत-रूस का संयुक्त उपक्रम है. इसने सुपरसोनिक क्रूज मिसाइलों का निर्माण किया है जो पनडुब्बी, जहाज, विमान या सतह से मार कर सकता है.

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com