Thursday , June 20 2019

14 हजार आजमीन 17 दिनों में लखनऊ एयरपोर्ट से हज के लिए भरेंगे उड़ान

हज के मुकद्दस सफर पर रवानगी का सिलसिला 20 जुलाई से शुरू होगा। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से रोजाना दो से तीन विमान उड़ान भरेंगे। हर विमान से 300 आजमीन को सऊदी अरब भेजा जाएगा। अंतिम उड़ान पांच अगस्त को होगी।

हज कमेटी ऑफ इंडिया, मुंबई ने हज उड़ान का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के करीब 30 हजार आजमीन को लखनऊ, वाराणसी व दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना किया जाना है। स्टेट हज कमेटी के सचिव विनीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 20 जुलाई से लखनऊ, 29 जुलाई से वाराणसी और चार जुलाई से दिल्ली से उड़ानें शुरू होंगी।

28 अगस्त से शुरू होगी वापसी

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से 17 दिनों में रवाना होने वाली 49 उड़ानों से करीब 14 हजार आजमीनों को हज यात्रा पर रवाना किया जाएगा। जबकि, 28 अगस्त से हज उड़ानों की वापसी का सिलसिला शुरू होगा, जो 12 सितंबर तक जारी रहेगा।

वाराणसी से पहली उड़ान 29 से
कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के हज यात्री जो वाराणसी एयरपोर्ट से रवाना होंगे उनकी उड़ान 29 जुलाई से शुरू होकर 4 अगस्त को समाप्त होंगी। वाराणसी से एयर इण्डिया के 150 क्षमता वाले 17 हवाई जहाज से हज यात्रियों को जद्दाह के लिए रवाना किया जायेगा। वापसी उड़ानें मदीना मुनव्वराह से 9 सितंबर  से शुरू होकर 15 सितंबर तक समाप्त होंगी।

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com