Thursday , June 20 2019

अकेले नहीं ओवैसी, अफज़ाल अंसारी, शाफिकुर रहमान जैसे 27 मुस्लिम सासंद रहेंगे मौजूद!

अगर इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचंड बहुमत की चर्चा हो रही तो ये बात भी हर कोई कह रहा है कि इस बार उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा छह मुसलमान चुनाव जीत कर संसद पहुंच गए हैं.

भारत में 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जबरदस्त वापसी हुई. वैसे ही उत्तर प्रदेश के इस लोक सभा चुनाव में एक खास बात हुई है.

मुस्लिम सांसदों का वनवास खत्म हो गया. साल 2014 में एक भी मुस्लिम सांसद के ना जीतने की भरपाई हो गयी और इस बार आधा दर्जन यानी छह मुसलमान संसद में उत्तर प्रदेश से जाएंगे.

मुसलमानों का चुनाव में रिजल्ट फर्स्ट डिवीजन कहा जायेगा. गठबंधन ने कुल 10 मुस्लिम उम्मीदवार खड़े किए थे. जिसमे बीएसपी ने छह और समाजवादी पार्टी ने चार उम्मीदवार मुसलमान दिए थे.

समाजवादी पार्टी के तीन उम्मीदवर, रामपुर से आजम खान, संभल से शाफिकुर रहमान बर्क और मुरादाबाद से डॉ एस टी हसन जीत गए. बीएसपी के टिकट पर सहारनपुर से हाजी फजलुर रहमान, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और अमरोहा से कुंवर दानिश अली ने जीत दर्ज की.

जो मुसलमान हारे उन्होंने भी कड़ी टक्कर दी जैसे मेरठ से याकूब कुरैशी, धौरहरा से अरशद इलियास, डुमरियागंज से आफताब आलम और कैराना से तबस्सुम हसन. भले ये कम लगे लेकिन 10 सीट में से छह जीतना अच्छा ही कहा जायेगा.

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com