Saturday , September 21 2019

10 हजार के लिए मासूम की हत्या पर फूटा देश का गुस्सा, प्रियंका बोलीं- हम कैसा समाज बना रहे हैं?

अलीगढ़ की ढाई साल की मासूम ट्विंकल की मौत की खबर सात दिन से देश भर की सुर्खियों में है। इस जघन्य हत्याकांड ने लोगों के रौंगटे खड़े कर दिए हैं और सोशल मीडिया पर मासूम ट्विंकल को न्याय दिलाने के लिए मुहिम शुरू की गई है। खास बात है कि यह मुहिम सिर्फ अलीगढ़ में टप्पल ही नहीं, बल्कि देश भर से लोग बच्ची के परिवार के साथ खड़े हो रहे हैं। नामी फिल्मी सितारे और अनगिनत बड़ी हस्तियों ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्विंकल को न्याय दिलाने की आवाज उठाई है। शुक्रवार तड़के तक ऐसे करीब 70 हजार ट्वीट पर अलीगढ़ पुलिस ने रीट्वीट किया है और अब तक हुई पुलिस कार्रवाई से लोगों को अवगत कराया है।

वहीं इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर इसे अमानवीय घटना बताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा ‘यूपी के अलीगढ़ में एक छोटी बच्ची की भयानक हत्या ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। कोई भी इंसान इतनी बर्बरता के साथ ऐसा कैसे कर सकता है? इस मामले को लेकर यूपी पुलिस को तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।’

वहीं प्रियंका गांधी ने लिखा ‘अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।’

गौरतलब हो बच्ची 30 मई को लापता हो गई थी, जिसके बाद उसके परिजनों ने उसे बहुत खोजा लेकिन वह कहीं नहीं मिली। इसके बाद परिजन थाने गए तो पुलिस ने 31 मई को गुमशुदगी दर्ज की।
ढाई साल की मासूम ट्विंकल के लिए इमेज परिणाम

बता दें इस मामले को लेकर गुमशुदगी देरी से लिखने के अलावा, बच्ची की खोज में और हत्या होने पर आरोपियों की गिरफ्तारी में लापरवाही सामने आई है। इस मामले में अभी तक टप्पल के निवर्तमान इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके हैं।

ये था मामला
बच्ची के माता-पिता ने आरोपियों से पचास हजार रुपए उधार लिए थे जिसमें से चालीस हजार रुपए वापस किए जा चुके थे। केवल दस हजार रुपए का लेनेदेन बाकी रह गया था। इस पर एक रोज आरोपी ने बच्ची के पिता को रोककर पैसे लौटाने को कहा तो दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर आरोपी बच्ची के पिता को जाते-जाते देख लेने की धमकी दे गया।

30 मई को बच्ची लापता हुई तो माता-पिता का इस घटना की ओर ध्यान ही नहीं गया। बच्ची के पिता ने बच्ची के लापता होने पर पुलिस को बताया कि उसकी किसी से रंजिश या दुश्मनी नहीं। इसके बाद 2 जून को बच्ची का शव आरोपी के घर के बाहर कूड़े के ढेर में पाया गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को 4 जून को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम जाहिद है। इस मामले में आरोपी के एक साथी असलम को भी गिरफ्तार किया गया है।

अब तक की कार्रवाई
31 मई को मुकदमा दर्ज किया, 2 जून को बच्ची की लाश मिली
4 जून को दो आरोपी गिरफ्तार, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर
6 जून को इंस्पेक्टर सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड किये गए
3 पुलिस टीम अभी कस्बे में घटना के अन्य सबूत तलाशने में जुटी हैं

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही बच्ची संग दरिंदगी
सोशल मीडिया पर इन दिनों टप्पल की मासूम बच्ची टिंकल की मौत के बाद उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट ट्रोल हो रही है। उसमें जिस तरह चोटों का उल्लेख है और शव गलने जैसी बातें लिखी गई हैं। उनके आधार पर सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि किस दरिंदगी से बच्ची को क्यों मारा गया। उसका किसी ने क्या बिगाड़ा था।

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com