Thursday , June 20 2019

दुनिया के 5 सबसे मशहूर और कामयाब क्रिकेटर हाफिज ए कुरान हैं

पुरे दुनिया भर मे क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार सर चढ़ के बोल रहा है. सभी फैन्स अपने अपने टीमों को तरह तरह से सपोर्ट करते हुए दिख रहे है. ऐसे मे बहुत ऐसी चीज़ें होती हैं जो हम और आप नही जानते हैं. बहुत सारे दुनिया भर मे ऐसे क्रिकेटर हैं जो कि हाफिज़ ए कुरान हैं और साथ ही साथ शानदार तरीको से मैदान पर अपना खेल दिखाते हैं. दिलचस्प बात यह है कि क्रिकेट की जिस तरह की ग्लैमर की दुनिया है, उन तमाम चीज़ों से उन्होने खुद को दूर रखा हुआ है.

सरफराज अहमद – पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद अपने खेल के लिए दुनियाभर मे मशहूर हैं. हालांकि वेस्टइंडीज द्वारा पाकिस्तान के करारी शिकस्त के बाद काफी आलोचना सहना पडा. लेकिन वो एक बेहद खिलाड़ी के साथ साथ हाफीज ए कुरान हैं. उन्होंने बेहद छोटे उम्र मे 10 साल मे उन्होंने कुरान हिफ्ज कर लिया था. उन्होंने कराची से इंजीनियरिंग भी की हैं. इस तरह वह काफी पढ़े लिखें इंसान हैं.

अज़मल सईद– पाकिस्तान के ही दिग्गज आफ स्पिनर अजमल सईद पाकिस्तान के जबरदस्त बालर है. पाकिस्तान के हर मैच मे उनका खासा योगदान रहता है. अजमल ना केवल अच्छे बालर हैं बल्कि एक हाफिज़ ए कुरान भी है और घार्मिक कामो मे विशेष योगदान देते हैं.

मोहम्मद हफ़ीज– पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर मोहम्मद हाफिज़ भी हाफिज ए कुरान है. साथ ही पाबंदी से नमाज पढते हैं. पाकिस्तान के क्रिकेटरों को रमजान के मौके पर तरावीह की नमाज भी पढाते हैं.

शाद नईम– शाद न ईम तो फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम मे शामिल नही हुए है लेकिन एक बेहद शानदार प्लेयर हैं साथ ही साथ काफी अच्छे खिलाड़ी भी हैं पाकिस्तान सुपर लीग की तरफ से खेलने वाले शाद अपनी जगह बनाने के लिए कडी मेहनत कररहे ही और इसके साथ ही हाफिज़ ए कुरान भी हैं.

नवाज राथर– कश्मीरी भारतीए क्रिकेटर नवाज राथर भी हाफीज ए कुरान है. हालांकि अभी वह टीम मे शामिल नही हुए हैं.

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com