Thursday , July 18 2019

थम नहीं रही ‘मॉब लिंचिंग’ की घटनाएं, सलमान खुर्शीद बोले- दिल्‍ली में नहीं, पर छोटे शहरों में है डर का माहौल

देश में ‘मॉब लिंचिंग’ की घटनाओं के बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान आया है। उन्होंने साफ कहा कि दिल्‍ली जैसे बड़े शहरों में भय का माहौल नहीं है, पर छोटे शहरों और गांवों में ऐसा है।

नई दिल्‍ली : ‘मॉब लिंचिंग’ से जुड़ी विभ‍िन्‍न घटनाओं के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि ऐसी घटनाएं दिल्‍ली जैसे बड़े शहरों में भले ही नहीं हैं, पर देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में छोटे शहरों और गांव-देहातों में यह समस्‍या जरूर है और लोग डर के साये में जी रहे हैं। उन्‍होंने इससे निपटने के लिए देश के हर नागरिक से आगे आने की अपील की। उनकी यह टिप्‍पणी उन्‍नाव घटना के बाद आई है, जिसमें एक मदरसे के कुछ छात्रों को कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ का नारा नहीं लगाने के कारण लोगों ने पीट दिया।

देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के बीच कांग्रेस नेता खुर्शीद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि दिल्ली में जहां हम रहते हैं या काम करते हैं, वहां डर का माहौल नहीं है। लेकिन हां, छोटे शहरों और गांवों में यह जरूर है। ऐसे में यह हर भारतीय की जिम्मेदारी है कि वह इस डर को दूर करने का प्रयास करे। यह हम सबकी जिम्‍मेदारी है कि उस पीड़ा को महसूस करें। न सिर्फ भारतीय मुस्लिम समाज को, बल्कि देश के हर व्‍यक्ति को इस तकलीफ और पीड़ा को समझने की जरूरत है।’

कांग्रेस नेता की यह टिप्‍पणी यूपी के उन्‍नाव में एक मदरसा छात्र की पिटाई किए जाने के बाद आई है। आरोप है कि बजरंग दल के सदस्‍यों ने मदरसा दार-उल-उलूम फैज-ए-आम के कुछ छात्रों की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी, क्‍योंकि उन्‍होंने ‘जय श्री राम’ के नारे नहीं लगाए। बताया जाता है कि छात्र क्रिकेट खेल रहे थे, जब बजरंग दल से जुड़े कुछ छात्र वहां पहुंचे उन्‍होंने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

उन्‍नाव की जामा मस्जिद के मौलाना नईम मिस्‍बाही ने जहां आरोप लगाया कि मदरसे के बच्‍चों को ‘जय श्री राम’ का नारा नहीं लगाने के कारण पीट दिया गया और आरोपियों के फेसबुक प्रोफाइल से पता चला कि वे बजरंग दल से जुड़े हैं। वहीं इस मामले में आईजी (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रवीण कुमार ने दावा किया कि झगड़े के दौरान किसी तरह का धार्मिक नारा नहीं लगाया गया और यह विवाद दो पक्षों के बीच क्रिकेट मैच के दौरान झगड़े के कारण शुरू हुआ।

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com