Wednesday , October 16 2019

मॉब लीचिंग के कातिल को माला किसने पहनाई?

मोहन भागवत जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चीफ हैं, उन्होंने कुछ दिन पहले मॉब लीचिंग के बयान दिए था। उनके इस बयान से असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने महाराष्ट्र की एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मॉब लीचिंग इतनी हो रही है, कि उस इंसान को बिना वजह ही मार दिया जाता है। इसके बाद ओवैसी आगे कहते है कि इसे मॉब लीचिंग नही कहा जाए तो फिर क्या कहा जाए।

आरएसएस के चीफ नेता लीचिंग पर रोक लगाने की बात नही कर रहे हैं। भागवत ने 94 वे स्थापना दिवस पर अपनी स्पीच में कहा कि ये शब्द पश्चिमी कल्चर से जुड़ा हुआ है। उन्होंने ये भी कहा कि इस शब्द को भारत पर थोपा जा रहा हैं। इस वजह से ओवैसी ने प्रतिक्रिया की थी। कुछ ही दिन पहले मॉब लीचिंग के शिकार हुए तबरेज अंसारी को बेरहमी से पेड़ से बांधकर झारखण्ड में पीटा गया था , जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

इसके दोषियों को बीजेपी मंत्री ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया था। इस पर ओवैसी ने ट्वीट भी किया था। ‘उन्होंने लिखा कि पीड़ित भारतीय थे दोषियों को किसने माला पहनाई? तिरंगे में शव को किसने लपेटा? ‘ओवैसी ऐसे तो कई जनसभाएं करते है लेकिन उन्होंने एक सभा में कहा कि बीजेपी की सरकार आने से 2014 से मॉब लीचिंग लगातार बढ़ रही हैं।

मोहन भागवत लीचिंग की घटनाओं से इनकार करते है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगो को याद दिलाना चाहता हूं, कि देश मे लीचिंग तब भी हुई थी जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख समुदाय को टारगेट किया गया था। अगर भारत मे मॉब लीचिंग जैसी समस्या नही है, तो फिर गुजरात मे क्या हुआ था। ओवैसी ने ये सवाल भागवत से पूछा ?

उन्होंने कहा कि भागवत को गोडसे की हत्या करने वालो और मानसिकता वाले लोगो को रोकना चाहिए। तबरेज अंसारी की हत्या मानसिकता के लोगो ने ही कि हैं। तबरेज अंसारी की हत्या करने वालो को बीजेपी के एक नेता ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। ओवैसी ने इस बात का बयान इसलिए किया कि उनका इशारा केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह की ओर था।

उन्होंने झारखंड के रामगढ़ में मॉब लीचिंग के दोषी करार दिए गए आठ लोगो को जमानत मिलने पर उनका माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस घटना के बाद वो विपक्ष के निशाने पर आ गए थे। इनमे एक भाजपा का कार्यकर्ता भी शामिल था। जय प्रकाश जेल से सीधे केंद्रीय मंत्री के घर पहुँचे। लेकिन बाद में केंद्रीय मंत्री ने माफी भी मांगी थी।

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com