Thursday , December 12 2019

900 सऊदीयों को निकालकर 9000 को दी नौकरी

900 सऊदी दंत चिकित्सक बेरोजगार जब 9,000 एमओएच के तहत काम करते हैं केएसए में 26 डेंटल कॉलेज हर साल 3,000 स्नातक निकालते हैं 2 फरवरी, 2019 21194 बार देखा गया 900 सऊदी दंत चिकित्सक बेरोजगार जब 9,000 एमओएच के तहत काम करते हैं। कई सऊदी दंत चिकित्सा स्नातक श्रम बाजार में बेहतर अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

सऊदी कमिशन फॉर हेल्थ स्पेशियलिटीज़ (SCHS) के अनुसार, 9,000 से अधिक प्रवासी दंत चिकित्सक, स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों में काम करते हैं। 5,287 सउदी और 9,729 प्रवासी हैं जिन्हें किंगडम में सामान्य दंत चिकित्सा का अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है।

मंगलवार को जेद्दा में आयोग के स्नातकों के 20 वें बैच को संबोधित करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने सऊदी दंत चिकित्सकों को नियुक्त करने के अपने मंत्रालय के प्रयासों को दोहराया। आयोग ने कहा कि 1,111 सूदियों सहित 3,116 दंत विशेषज्ञ थे, जिनमें से नौ को नौकरी नहीं मिल रही थी।

अल-रबिया ने कहा कि उनका मंत्रालय विदेश से दंत चिकित्सकों की भर्ती को रोकने के लिए श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय से सहमत है। उन्होंने कहा कि विदेशों से दंत चिकित्सकों को नियुक्त करने की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि दंत चिकित्सा महाविद्यालयों से पर्याप्त संख्या में सऊदी स्नातक निकल रहे थे। आयोग के अनुसार, किंगडम में 26 दंत चिकित्सा कॉलेज हैं, जिनमें से 18 सरकारी हैं और आठ निजी क्षेत्र में हैं। हर साल वे 2,000 और 3,000 दंत चिकित्सकों के बीच स्नातक होते हैं।

आयोग ने कहा कि किंगडम में अभ्यास करने वाले दंत चिकित्सकों में से केवल 25 प्रतिशत ही सउदी थे, यह कहते हुए कि दंत चिकित्सा नौकरियों में लगभग 27.5 प्रतिशत प्रत्येक वर्ष Saudized होंगे। इसने कहा कि 20,27 तक सऊदी दंत चिकित्सकों के लिए 21,800 नौकरियां पैदा की जाएंगी। इसने कहा कि 2027 तक कोई नया डेंटिस्ट्री कॉलेज नहीं खुलेगा और कहा कि छात्रवृत्ति कार्यक्रम के भीतर दंत चिकित्सा की पढ़ाई करने के लिए विदेश में सऊदी छात्रों को भेजना बंद कर दिया गया है।

सऊदी महिला दंत चिकित्सक डॉ। रिनैड अल-हरबे ने एक निजी अस्पताल के लिए “बेहद कठिन” के रूप में काम करने के अपने अनुभव का वर्णन किया और कहा कि अस्पताल प्रवासियों के पक्ष में सऊदी डॉक्टरों से छुटकारा पाने का इरादा था।

“मासिक वेतन कभी भी एसआर 4,000 से अधिक नहीं होता है काम के छह घंटे एक सप्ताह में छह दिन,” उसने कहा। अल-हर्बे ने खुद को बेरोजगार खोजने के लिए निजी अस्पताल से इस्तीफा दे दिया, जबकि उसके पास कई पारिवारिक दायित्व हैं। सऊदी के एक दंत चिकित्सक इब्राहिम अहमद ने कहा कि उन्होंने शुरुआत से ही अपना बी.एस.सी. टैक्सी टैक्सी चलाने के लिए दराज में डिग्री।

“मुझे लगता है कि हर बार मुझे याद है कि कॉलेज में बिताए लंबे साल मुझे इस उम्मीद से भरे थे कि मैं अपने देश की सेवा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय में दंत चिकित्सक बन जाऊंगा,”

About Voice of Muslim

SUPPORT US

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com